UPSSSC JE Recruitment 2024 Notification, Eligibility, Last Date

UPSSSC JE Recruitment: उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा हाल ही में जूनियर इंजीनियर सिविल के पदों पर योग्य आवेदकों को भर्ती करने के लिए UPSSSC Junior Engineer Civil Recruitment 2024 निकाली है। इस भर्ती के द्वारा करीब 4016 आवेदकों को जूनियर इंजीनियर सिविल के पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलने वाला है तो ऐसे में अगर आप इन पदों रुचि रखते हो तो यह भर्ती आपके लिए ही है। इस लेख में हम आपको इस यूपी एसएससी जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती की पूरी जानकारी देने वाले है।

UPSSSC JE Recruitment

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा समय-समय पर विभिन्न पदों पर योग्य आवेदन को भर्ती करने के लिए तरह-तरह की बढ़ाते निकल जाती है और हाल ही में जूनियर इंजीनियर सिविल के 4016 पदों पर आवेदकों को भर्ती करने के लिए UPSSSC Junior Engineer Civil Recruitment 2024 निकाली गई है। जो भी आवेदक जूनियर इंजीनियर सिविल के पदों में रुचि रखते हैं उनके लिए यह बेहतरीन मौका है। यूपीएसएसएससी की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर इस भर्ती में आवेदन कर सकते है।

UPSSSC JE Recruitment
UPSSSC JE Recruitment

Important Dates

अधिकतर सरकारी नौकरियों की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए यह जरूरी होता है कि आवेदक को उससे संबंधित इम्पॉर्टन्ट डेट्स के बारे में जानकारी हो तो ऐसे में अगर आप यूपीएसएसएससी जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित इम्पॉर्टन्ट डेट्स के बारे में पता होना चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • आवेदन शुरू किए जाने की दिनांक : 07/05/2024
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 07/06/2024
  • फीस बढ़ाने के लिए आखिरी दिनांक : 07/06/2024
  • कलेक्शन के लिए निर्धारित दिनांक : 14/06/2024
  • परीक्षा के लिए निर्धारित दिनांक : शेड्यूल के अनुसार
  • एडमिट कार्ड जारी किए जाने के दिनांक : परीक्षा से पहले

Age Limit

किसी भी सरकारी नौकरी की भर्ती में रुचि होने पर उससे संबंधित एज लिमिट के बारे में पता कर देना चाहिए क्योंकि उसके अनुसार पात्र होने पर ही भर्ती में आवेदन किया जा सकता है। ऐसे में अगर आप UPSSSC Junior Engineer Civil Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो  उससे संबंधित ऐज लिमिट कुछ इस तरह है:

  • न्यूनतम आयु: 18 से 21 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 40 वर्ष

Education Qualification

किसी भी सरकारी नौकरी की भर्ती में रुचि होने पर उससे संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन के बारे में पता होना चाहिए क्योंकि उसके अनुसार पात्र होने पर ही आप भर्ती में आवेदन कर सकोगे। ऐसे में अगर आप इस यूपीएसएसएससी जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती मे रुचि रखते हो तो उससे संबंधित एजुकेशन क्वालिफ़िकेशन कुछ इस तरह है:

  • आवेदक ने किसी मान्यता प्राप्त यूनिवर्सिटी से सिविल इंजीनियरिंग में डिप्लोमा किया हुआ हो।

Application Fees

किसी भी सरकारी नौकरी की भर्ती में रुचि होने पर उससे संबंधित एप्लीकेशन फीस के बारे में पता कर लेना चाहिए क्योंकि उसे भर बिना आवेदन मान्य नहीं होता। ऐसे में अगर आपकी रुचि यूपीएसएसएससी जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती में है तो आपको इस संबंध एप्लीकेशन फीस के बारे में पता होना चाहिए जो कुछ इस तरह है:

  • General / OBC / EWS : 25 रुपये
  • SC / ST : 25 रुपये
  • PH (Divyang) : 25 रुपये

UPSSSC Auditor Recruitment

Post wise Vacancies

Post Name

General

EWS

OBC

SC

ST

Total

Junior Engineer Civil

1522

315

1362

779

38

4016

How to Apply Online for UPSSSC JE Recruitment 2024?

आज के समय में अधिकतर सरकारी नौकरियों की भर्ती में ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है तो ऐसे में अगर आपकी रुचि उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई जूनियर इंजीनियर सिविल भर्ती में है तो आपको इससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पता होनी चाहिए जो कुछ इस तरह है:

  • सबसे पहले उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए जहा से आप इस भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर सकेंगे।
  • इस वेबसाइट पर आपको भारती की आधिकारिक नोटिफिकेशन लिंक दिखाई देगी जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • इसके बाद आपके सामने भर्ती का नोटिफिकेशन पेज ओपन होगा जिसमें आपको एक आवेदन लिंक मिलेगी, जिस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद आपके सामने भर्ती का ऑनलाइन आवेदन फार्म आएगा जिसमें मांगी गई सभी जानकारियां सटीक रूप से भरे।
  • इसके बाद अंत में बताए गए सभी दस्तावेजो की स्कैन की गई कॉपी अपलोड कर दें और इस फॉर्म को सबमिट कर दे।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से ऊपर बताई गई प्रक्रिया का अनुसरण करते हुए आप उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई UPSSSC Junior Engineer Civil Recruitment 2024 में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। बढ़ती में आवेदन करने के बाद आपको संबंधित परीक्षा में अच्छी परफॉर्मेंस देनी है जिससे की आप भर्ती द्वारा सरकारी नौकरी प्राप्त कर सको।

UP Junior Assistant Recruitment

Official Link Click Here
PMHelpline Homepage Click Here

 

Leave a Comment