WWW.PMHELPLINE.COM

UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 Apply for Online 4000 Posts

Uttar Pradesh SSSC Pharmacist Competitive Examination 2022

उत्तर प्रदेश फार्मासिस्ट भर्ती 2022 Eligibility, Last Date, Online Form for 4000 Jobs @upsssc.gov.in. उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन कमीशन अर्थात UPSSC देश के उन विभागों में से एक हैं जो युवा कैंडिडेट्स के लिए समय समय पर विभिन्न नौकरियां निकालता रहता है और खास बात यह हैं कि निकाली जाने वाली नौकरियों में बेहतरीन पे स्केल भी निर्धारित रहता हैं तो युवाओ को विभाग के द्वारा निकाली गयी रिक्रूटमेंट में काफी रुचि रहती हैं। अगर आप UPSSSC के दवाई निकाली जाने वाली फार्मासिस्ट के पद पर नौकरी करना चाहते हो तो आपके लिए एक खुशखबरी हैं कि UPSSSC के द्वारा हाल ही में फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट निकाली गई हैं जिसके बारे में हम इस लेख में बात करेंगे। इस लेख में हम आपको UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 की पूरी जानकारी आसान भाषा मे देंगे और साथ मे यह भी बताएंगे कि कैसे आप इस रिक्रूटमेंट में आवेदन कर सकते हो (UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 Apply For Online Process) तो चलिए शुरू करते हैं।

UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 – यूपीएसएसएससी फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट 2022 की पूरी जानकारी

उत्तर प्रदेश का कर्मचारी चयन आयोग नौकरी निकालने के मामले में वर्तमान में देश के सबसे बड़े विभागों में से एक है जिसका मुख्य कारण राज्य में वर्तमान में बेहतरीन नेतृत्व और राज्य की विशाल जनसँख्या भी हैं। उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन कमिशन के द्वारा हाल ही में फार्मासिस्ट के 4000 पदों पर रिक्रूटमेंट निकाली गयी हैं। 21 से 40 वर्ष की आयु के कैंडिडेट इन रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन कर सकते हैं और इसका पे स्केल करीब 5200-2000-92300 रुपये (Grade Pay 2800/- to 4200/-) रहेगा। फार्मेसी में डिप्लोमा करने वाले व इंटरमीडिएट छात्र यूपीएसएससी फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट 2022 के लिए एलिजिबल है। उत्तर प्रदेश सहित दूसरे राज्यों के कैंडिडेट भी इस रिक्रूटमेंट में भाग ले सकते हैं लेकिन वह रिजर्वेशन के लिए एलिजिबल नहीं होंगे।

UPSSSC Pharmacist Vacancy 2022
UPSSSC Pharmacist Vacancy 2022

UPSSSC Pharmacist Medical Vacancy 2022 Last Date, Short Detail

Organization Name Uttar Pradesh Subordinate Services Selection Commission (UPSSSC)
Name of Post Pharmacist
No. of Vacancy 4000 Posts
Selection Process Written Exam
Exam Date Update Later
Application Submission Date Announce Later
Official website www.upsssc.gov.in

UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 Important Dates – आवश्यक दिनांक

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट में आपकी रुचि है तो आपको इससे संबंधित महत्वपूर्ण दिनांकों के बारे में पता होना चाहिए। UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 Important Dates कुछ इस प्रकार हैं:

  • ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन शुरू करने की आखिरी दिनांक : साफ नहीं
  • फीस जमा करने के लिए आखिरी दिनांक : साफ नहीं
  • एडमिट कार्ड जारी किए जाने की दिनांक : जल्द घोषित की जाएगी
  • परीक्षा का दिनांक व समय : एडमिट कार्ड के साथ कन्फर्म होगी

UPSSSC Recruitment Recruitment 2022 Eligibilities – पात्रताए

अगर आप उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन कमिशन इस रिक्रूटमेंट में रुचि रखते हो तो बता दें कि इस रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए विभाग के द्वारा कुछ पात्रताए (Eligibilities) निर्धारित की गई है। यह निर्धारित पात्रता आपको आवेदन करने के लिए एलिजिबल बनाती है और अगर आप एलिजिबल नहीं हो तो आप यह नौकरी प्राप्त नहीं कर पाओगे।

Age Limit – आयु सीमा

वर्तमान में किसी भी सरकारी नौकरी में सबसे पहले एज लिमिट को देखा जाता है कि किस उम्र के कैंडिडेट इन रिक्रूटमेंट के लिए एलिजिबल है। उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन कमिशन की फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट के लिए 21 से 40 वर्ष तक के कैंडिडेट आवेदन कर सकते हैं। रिक्रूटमेंट में दी गई जानकारी के अनुसार जिनका जन्म 2 जुलाई 1980 से लेकर 1 जुलाई 1999 के बीच में हुआ है वहीं इस रिक्रूटमेंट के लिए एलिजिबल है। इसके अलावा आरक्षित वर्गों के कैंडिडेट को नियमों के अनुसार कुछ छूट प्रदान की जाएगी।

Education Qualification – शैक्षणिक योग्यता

अगर उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन कमिशन की फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट के लिए निर्धारित की गई शैक्षणिक योग्यता के बारे में बात की जाए तो इस रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए आपका इंटरमीडिएट पास होना जरूरी है और साथ में साइंस या फार्मेसी में डिप्लोमा किया हुआ होना चाहिए।

UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 Apply For Online Process – यूपीएसएससी फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट में ऑनलाइन आवेदन कैसे करे?

उत्तर प्रदेश सबोर्डिनेट सर्विसेज सिलेक्शन फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट के में भर्ती होने के लिए आपको लिखित परीक्षा देनी होगी और उसके लिए आपको इस रिक्रूटमेंट में ऑनलाइन अप्लाई करना होगा। जिसके लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करें:

  • सबसे पहले विभाग की आधिकारिक करियर वेबसाइट पर जाएं।
  • होम पेज पर ही आपको रिक्रूटमेंट की नोटिफिकेशन लिंक मिल जाएगी जिस पर क्लिक करें।
  • अब इसके बाद आपके सामने एक पेज खुलेगा जिसमें रिक्रूटमेंट की पूरी जानकारी दी हुई होगी और साथ में नीचे की तरफ ‘Online Apply’ का विकल्प भी होगा जिस पर क्लिक करें।
  • इसके बाद अगले पेज पर आपके सामने ‘UPSSSC Pharmacist Recruitment 2022 Online Form‘ आ जायेगा। मांगी गई सभी जानकारी सटीक रूप से भरे और Next पर क्लिक करे।
  • अब अगले पेज पर आपको मांगे गए सभी डॉक्यूमेंट की स्कैंड कॉपी अपलोड करनी होगी और Next पर क्लिक करे।
  • इसके बाद अगले पेज पर आपको एप्लीकेशन फीस बढ़ने का विकल्प दिया जाएगा जहां आप नेट बैंकिंग, डेबिट कार्ड या फिर क्रेडिट कार्ड आदि विकल्पों का इस्तेमाल करते हुए एप्लीकेशन फीस करते हो। एप्लीकेशन फीस भरने के बाद Next के बटन पर क्लिक करें।

इसके बाद आपके सामने सक्सेज रिसिप्ट आ जायेगी, अगर आप चाहे तो इसे डाउनलोड कर सकते हैं या फिर Print पर क्लिक करके इसका प्रिंट आउट निकाल ले। इस तरह से आप आसानी से यूपीएसएससी फार्मासिस्ट रिक्रूटमेंट में आवेदन कर सकते हैं।

Apply Online Link Click Here
PMHelpline Homepage Click Here

 

Categories