UBTER Staff Nurse Admit Card 2022 Group C Hall Ticket

Uttarakhand Staff Nurse Hall Ticket 2022

UBTER Staff Nurse Recruitment Admit Card 2022 Download Exam Date Card @www.ubter.in. Uttarakhand Board of Technical Education (UBTER) के द्वारा हाल ही में स्टाफ नर्स के पदों के लिए रिक्रूटमेंट निकाली गई थी। उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के द्वारा प्राप्त हुई रिक्रूटमेंट के अधिकारी नोटिफिकेशन के अनुसार यूबीटीआर कुल 2621 स्टाफ नर्स की पोस्ट पर कैंडिडेट्स को भर्ती कर रही थी और इसके लिए ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए गए थे। हजारों की तादात में कैंडीडेट्स ने उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन की स्टाफ नर्स पोस्ट रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन किया। लेकिन इस रिक्रूटमेंट की परीक्षा स्थगित की गई। Admit Card भी जल्द ही जारी कर दिया गया था। इस लेख में हम आपको बताएंगे की आप कैसे ऑनलाइन ही UBTER Staff Nurse Admit Card 2022 प्राप्त कर सकते हैं।

UBTER Staff Nurse Exam Date 2022
UBTER Staff Nurse Exam Date 2022

UBTER Staff Nurse Recruitment 2022 Details – यूबीटीआर स्टाफ नर्स रिक्रूटमेंट की जानकारी

उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन के द्वारा हर साल रिक्तियों को भरने के लिए और जरूरत के अनुसार हजारों वेकेंसीज पर रिक्रूटमेंट निकाली जाती है। हाल ही में कुछ समय पहले यूपीटीआर की आधिकारिक वेबसाइट पर स्टाफ नर्स 2621 पोस्ट पर रिक्रूटमेंट निकाली गई थी। उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन अपने आधिकारिक वेबसाइट पर नोटिफिकेशन जारी की थी और कई अखबारों व थर्ड पार्टी वेबसाइट के द्वारा भी नोटिफिकेशन को एक्सप्लेन किया गया था और स्टाफ नर्स पोस्ट पर 2621 वेकैंसी के बारे में बताया गया था।

यूबीटीईआर की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही ऑनलाइन आवेदन स्वीकार किए गए थे और यह आवेदन 5 फरवरी से लेकर 2 मई 2022 तक चले थे। लास्ट डेट को लगातार आगे बढ़ाया गया था। इसके बाद कोरोना केस के चलते परीक्षा को भी स्थगित कर दिया गया था। आवेदन पूरा होने के कुछ समय बाद ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे और इन एडमिट कार्ड्स को सभी आवेदक आसानी से ऑनलाइन डाउनलोड कर सकते थे। यूबीटीईआर के आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से ही आवेदन किए जा रहे थे और परीक्षा में आवेदनों की लास्ट डेट पोस्टपोन होने की जानकारी भी आधिकारिक वेबसाइट पर ही दी जा रही थी।

UBTER Staff Nurse Recruitmemt 2022 Eligibilities – यूबीटीआर स्टाफ नर्स योग्यताए

अगर उत्तराखंड बोर्ड ऑफ टेक्निकल एजुकेशन विभाग के द्वारा निकाली गई स्टाफ नर्स रिक्रूटमेंट 2022 की एलिजिबिलिटीज की बात की जाए तो इस रिक्रूटमेंट में नौकरी प्राप्त करने के लिए कैंडिडेट की उम्र न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 42 वर्ष होनी चाहिए। वहीं अगर एजुकेशन क्वालीफिकेशन की बात की जाए तो अन्य स्टाफ नर्स रिक्रूटमेंट्स की तरह ही यहां भी नर्सिंग का कोर्स अच्छे नंबरों के साथ किया हुआ होना अनिवार्य है और साथ में हिंदी भाषा का ज्ञान भी होना चाहिए जिससे कि कम्युनिकेट करने में आसानी रहे। इसके अलावा National Cadet Corps में B या C सर्टिफिकेट मिला हुआ होना चाहिये। प्रादेशिक सेना में कम से कम 2 वर्ष की सेवा की होनी चाहिए।

UBTER Staff Nurse Admit Card 2022- यूबीटीईआर स्टाफ नर्स एडमिट कार्ड कैसे डाउनलोड करे?

अगर आपने यूपीटीआर के स्टाफ नर्स रिक्रूटमेंट में आवेदन किया था तो परीक्षा से पहले एडमिट कार्ड डाउनलोड करना आवश्यक है और आवेदन पूरा होने के कुछ समय बाद ही एडमिट कार्ड जारी कर दिए गए थे। इन एडमिट कार्ड को आसानी से कंप्यूटर लैपटॉप आदि के माध्यम से ऑनलाइन प्राप्त किया जा सकता है। यूपीटीआर स्टाफ नर्स एडमिट कार्ड 2022 डाउनलोड करने के लिए निम्न स्टेप्स फॉलो करें:

  • सबसे पहले UBTER की आधिकारिक वेबसाइट पर जाए। इसके लिए आप गूगल पर सर्च कर सकते हैं।
  • अब आपके सामने वेबसाइट के होम पेज खुलेगा जहां नीचे की तरफ आपको काफी सारी नोटिफिकेशन दिखेगी और उन्हीं में से एक एडमिट कार्ड की नोटिफिकेशन होगी, जिस पर आपको क्लिक करना है।
  • अगले पेज में आपको रिक्रूटमेंट की जानकारी के साथ Download Admit Card का ऑप्शन एक बटन के तौर पर मिलेगा, उस पर क्लिक करे। 
  • अब आपको पोर्टल पर पर्सनल आईडी और पासवर्ड के साथ लॉगिन करना है।
  • इसके बाद Download Admit Card के विकल्प पर क्लिक कर दे।
  • अब आपके सामने आपका एडमिट कार्ड आ जाएगा आप इसे डाउनलोड या प्रिंट कर सकते हैं।

इन स्टेप्स को फॉलो करके आप आसानी से घर बैठे हुए ऑनलाइन अपना एडमिट कार्ड प्राप्त कर सकते हैं। अगर आपको अब भी ऑनलाइन एडमिट कार्ड डाउनलोड करने हैं संबंधित कोई समस्या हैं तो कमेंट के माध्यम से आप हमसे पूछ सकते हैं।

Address

SUNEHRA ROAD, KASHIPURI ROORKEE- 276776
HARIDWAR

Leave a Comment

Your email address will not be published.