UKSSSC Driver Vacancy 2022 Apply Online Form, Last Date

UKSSSC Driver Group C Post Recruitment 2021 | UKSSSC Driver Recruitment 2021 | UKSSSC Driver Online Form 2021 in Hindi, Notification PDF, Eligibility, Syllabus, Exam Date, Age, @sssc.uk.gov.in.

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन अर्थात यूकेएसएसएससी उत्तराखंड राज्य के उन विभागों में से एक है जिसके द्वारा सबसे अधिक सरकारी नौकरियों की रिक्रूटमेंट निकाली जाती है और इसका एक मुख्य कारण यह है कि यह विभाग कई विभागों के लिए रिक्रूटमेंट निकालता है। अगर आप उत्तराखंड में रहते हो और ग्रुप सी की किसी ड्राइवर नौकरी की तलाश में हो दो यह लेख आपके लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। दरअसल उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वरा हाल ही में ग्रुप सी के ड्राइवर रिक्रूटमेंट निकाली गई है तो ऐसे में अगर आप उत्तराखंड में सरकारी ड्राइवर की नौकरी करना चाहते हो तो यह लेख वाकई में आप के लिए काफी फायदेमंद साबित हो सकता है। यदि इस लेख में हम इस रिक्रूटमेंट की पूरी जानकारी देने वाले हैं और ना केवल जानकारी देंगे बल्कि साथ ही UKSSSC Driver Group C Post Recruitment 2021 Online Apply Process के बारे में बात करेंगे।

UKSSSC Driver Recruitment
UKSSSC Driver Vacancy

UKSSSC Driver Group C Post Recruitment 2021 Notification Full Details

हम सभी लोग चाहते हैं कि हमें एक बेहतरीन व सुरक्षित नौकरी मिले और नौकरियों के मामले में सभी लोगों की क्वालिफिकेशन के अनुसार उनके अपनी एक अलग पसंद होती है। काफी सारे ऐसे कैंडिडेट मौजूद होंगे जो उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन के द्वारा निकाले जाने वाली ग्रुप सी के ड्राइवर रिक्रूटमेंट का इंतजार कर रहे होंगे तो उनके लिए खुशखबरी है कि हाल ही में विभाग के द्वारा Group C की ड्राइवर रिक्रूटमेंन्ट निकाली गयी हैं। रिक्रूटमेंट के द्वारा कुल 164 पदों पर भर्ती की जा रही है जिसमें से 161 पद ड्राइवर के, 02 पद इंफॉर्मेंट ड्राइवर, 01 पद डिस्पैच ड्राइवर के लिए हैं। कोई भी कैंडिडेट जो आठवीं कक्षा पास कर सकता है और जैसे लाइसेंस प्राप्त हुआ है इस रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करके नौकरी प्राप्त कर सकता है।

UKSSSC Driver Recruitment 2021 Important Dates

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन ड्राइवर ग्रुप सी पोस्ट रिक्रूटमेंट 2021 से संबंधित आवश्यक दिनांके कुछ इस प्रकार है:

  • आवेदन शुरू किए जाने की दिनांक : 27 अगस्त 2021
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 10 अक्टूबर 2021
  • आवेदन फीस भरने के लिए आखिरी दिनांक : 12 अक्टूबर 2021
  • परीक्षा दिनांक : अभी स्पष्ट नहीं

UKSSSC Recruirment 2021 Age Limit

उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा निकाली गई ग्रुप सी ड्राइवर रिक्रूटमेंट 2021 की ऐज लिमिट की बात की जाए तो इस रिक्रूटमेंन्ट मे आवेदन करने के लिए न्यूनतम उम्र 21 वर्ष और अधिकतम उम्र 42 वर्ष हैं।

UKSSSC Driver Bharti 2021 Education Qualification

उत्तराखंड सबऑर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमीशन के द्वारा ग्रुप सी ड्राइवर रिक्रूटमेंन्ट निकाली गई हैं और कई अन्य रिक्रूटमेंन्ट की तरह ही इस रिक्रूटमेंट में आवेदन करने के लिए भी एक निश्चित Education Qualification निर्धारित की गई हैं, जो कुछ इस प्रकार हैं:

  • कैंडिडेट के द्वारा इसीलिए रिकॉग्नाइज्ड बोर्ड से 8वी कक्षा पास की हुई होनी चाहिए
  • कैंडिडेट के पास ड्राइविंग लाइसेंस होना चाहिए।

UKSSSC Group C Recruitment 2021 Application Fees

उत्तराखंड के सिलेक्शन विभाग यूकेएसएसएससी के द्वारा निकाली गई ड्राइवर रिक्रूटमेंट में निर्धारित की गई एप्लीकेशन फीस कुछ इस प्रकार है:

  • जनरल/ओबीसी/ईडब्ल्यूएस : 300 रुपये
  • एससी/एसटी : 150 रुपये

How to apply online to fill UKSSSC Driver Recruitment Online form 2021

उत्तराखंड सबोर्डिनेट सर्विस सिलेक्शन कमिशन के द्वारा निकाली गई ड्राइवर रिक्रूटमेंट के लिए आवेदन करने के लिए निम्न स्टेप्स को फोलो करें:

  • सबसे पहले UKSSSC की आधिकारिक करियर वेबसाइट
    पर जाएं।
  • वेबसाइट पर जाने के बाद आपको होम पेज पर ही रिक्रूटमेंट सेक्शन का विकल्प दिखेगा, उस पर क्लिक करे।
  • इसके बाद UKSSSC Group C Driver Recruitment 2022 Notification Link पर क्लिक करे, उस पर क्लिक करे।
UKSSSC Driver Online Form 2021
UKSSSC Driver Bharti in Hindi
  • इसके बाद आपके सामने रिक्रूटमेंट का आधिकारिक पेज ओपन हो जाएगा जिसमें आपको नीचे की तरफ Online Apply का विकल्प मिलेगा, उस पर क्लिक करें।
UKSSSC Driver Vacancy
UKSSSC Driver Online Form 2021
  • इसके बाद आपके सामने रिक्रूटमेंट का अधिकारी का फॉर्म ओपन हो जाएगा जिसमें मांग की गई सभी जानकारी आपको सटीक रूप से बढ़नी होगी और साथ में रिकॉर्ड दस्तावेजों की स्कैंड कॉपी भी अपलोड करनी होगी। यह करे और Submit के बटन पर क्लिक करे।
  • इसके बाद अगले पेज पर आपको एप्लीकेशन फॉर्म के लिए फीस भरनी होगी इसके लिए तो कई माध्यम दिए जाएंगे, अपनी सुविधा के अनुसार माध्यम का चुनाव करे और एप्लीकेशन फीस का भुगतान करके सफलतापूर्वक आवेदन की रिसिप्ट प्राप्त करे।
  • इस तरह से आप आसानी से UKSSSC Group C Driver Recruitment 2021 के लिए ऑनलाइन अप्लाई कर सकते हो।

UKPSC Assistant Engineer Recruitment 2021

Contact Details

Secretary

Uttarakhand Subordinate Service Selection Commission
Thano Road, Near Maharana Pratap Sports College,
Raipur Dehradun-248008, Uttarakhand

General Inquiry

Phone No. : 952 099 1174, 952 099 1172
E-mail : chayanayog@gmail.com

Leave a Comment