Rajasthan SSO Id Registration Online 2023 @sso.rajasthan.gov.in

Rajasthan SSO Id New Account Create | How to Use It?

Kaise Banaye Rajasthan SSOI Id/Login. Rajasthan Single Sign-On (1), (2), (3) https//sso.rajasthan.gov.in. क्या है राजस्थान एसएसओ आईडी, राजस्थान एसएसओ आईडी पंजीकरण कैसे करते है, उसका उपयोग कैसे करते है तथा राजस्थान राज्य एसएसओ आईडी रजिस्ट्रेशन से सम्बंधित सारी जानकारी के बारे में आज हम इस ब्लॉग्गिंग पोस्ट में आपके साथ साझा करने वाले है।

प्रिये दोस्तों जैसा की आप सभी लोग जानते है की प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का सपना है की वो पुरे भारत देश को एक डिजिटल इंडिया के रूप में देखना चाहते है इसलिए वह सभी सरकारी तथा गैर सरकारी सेवाओं को ऑनलाइन करने का आदेश समय समय पर दे रहे है। पुरे हिंदुस्तान की अब लगभग 70% सेवाएं डिजिटल इंडिया के रूप में ऑनलाइन हो चुकी है।

यह सब देखते है केंद्र सरकार के साथ साथ भारत की लगभग सभी राज्यों की सर्विस को ऑनलाइन किया जा रहा है जिससे लोगो को भी किसी भी सरकारी कामो के लिए लाइन में लगकर अपना कीमती समय ख़राब न करना पड़े। सभी राज्यों की तरह राजस्थान राज्य भी एक ऑनलाइन सर्विसेज में उभरता हुआ एक बहुत बड़ा राज्य है जिसको इस वक़्त चीफ मिनिस्टर (मुख्यमंत्री) अशोक गहलोत चला रहे है।

sso.rajasthan.gov.in registration
sso.rajasthan.gov.in registration

Rajasthan SSO Id Use Trick in Hindi, Check Details

रही बात राजस्थान एसएसओ आईडी की तो हम आपको बता दे की यह भी राजस्थान राज्य की एक ऑनलाइन सेवाएं प्रदान करने वाली सरकारी डिपार्टमेंट है जिसकी अंतर्गत राजस्थान की बहुत सारी सेवाएं है जिसमे एक सरकारी नौकरी भी बहुत बड़ी सेवा है। इस सेवा में रजिस्ट्रेशन करना बहुत ही आसान है उम्मीद है की हमारी लिखी हुए इस पोस्ट के बाद आपको किसी भी तरह की कोई दूसरी पोस्ट पढ़ने की आवश्यकता नहीं पड़ेगी।

राजस्थान राज्य एसएसओ आईडी रजिस्ट्रेशन 2023

दोस्तों हम आपको बता दे की आप 4 तरीको से राजस्थान एसएसओ आईडी के लिए रजिस्ट्रेशन कर सकते है जिसमे यह निम्न (भामाशाह आईडी का उपयोग करके, आधार आईडी का उपयोग करना, फेसबुक का उपयोग करना, Google का उपयोग करना, Twitter, Citizen, Udhyog, Govt Employee, BRN, SIPF) प्रकार है। हमने निचे Sarkari Yojana of राजस्थान Single Sign On user id जिसको में शार्ट फॉर्म में (SSO Id) के नाम से भी जानते है। यह राजस्थान SSO Id का पूरा नाम है, से सम्बंधित सारी आधिकारिक लिंक दे रहे है जिसकी मदद से आप आसानी से अपना अकाउंट बना सकते है।

HelpDesk

Email Id Address: helpdesk@rajasthan.gov.in

Telephone Number: 0141-5153222, 0141-5123717

His Voice: Rajasthan Single Sign On v 14.5 One Digital Identity for all Applications

Important Links

Leave a Comment