RRC SR Apprentice Recruitment 2024 Online Apply for 2860 Posts

Southern Railway Apprentice Recruitment 2024

RRC SR Apprentice Recruitment: रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन के द्वारा समय-समय पर विभिन्न पदों में ए रिएक्शन की पूर्ति के लिए भर्तियां निकाली जाती है जिसके द्वारा काफी सारे योग्य आवेदकों को सरकारी नौकरी प्राप्त करने का मौका मिलता है। हाल ही में रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन के द्वारा अप्रेंटिस के पदों पर आवेदन को भर्ती करने के लिए ‘RRC SR Apprentice Recruitment 2024’ निकाली गई है। अगर आप रेलवे साउथ रीजन के अप्रेंटिस पदों रुचि रखते हैं तो यह लेख पूरा पढ़े क्योंकि इस लिखना हम आपको इस भर्ती की पूरी जानकारी देने वाले हैं।

RRC SR Apprentice Recruitment 2024

रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन के द्वारा हाल ही में 2860 अप्रेंटिस के पदों पर योग्य आवेदकों को भर्ती करने के लिए RRC SR Apprentice Recruitment 2024 निकाली गई है। अगर आप रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रिजियन के अप्रेंटिस पदों में रुचि रखते हैं तो यह भर्ती आपके लिए वाकई में एक बेहतरीन मौका साबित हो सकती है अप्रेंटिस के पदों पर सरकारी नौकरी प्राप्त करने के लिए। इस भर्ती में आप बेहद ही आसानी से रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रिजियन की आधिकारिक रिक्वायरमेंट वेबसाइट से आवेदन कर सकते है।

RRC SR Apprentice Recruitment
RRC SR Apprentice Recruitment

Important Dates

अगर आप रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन के द्वारा निकाली गई अप्रेंटिस भर्ती में रुचि रखते हैं और इसके अंतर्गत आवेदन करना चाहते हैं तो इसके लिए यह बेहद ही जरूरी है कि आपको इससे संबंधित आवश्यक दिनांक के बारे में पता हो जिससे कि आप समय पर इस भर्ती के अंतर्गत आवेदन कर पाए। अगर आप इस भर्ती से संबंधित आवश्यक दिनांकों के बारे में जानने में रुचि रखते हो तो वह कुछ इस प्रकार है:

  • आवेदन फीस जारी किए जाने की दिनांक : 29/01/2024
  • आवेदन करने के लिए आखिरी दिनांक : 28/02/2024 शाम 5 बजे तक
  • एग्जाम फीस भरने के लिए आखिरी दिनांक : 28/02/2024

Age Limit

किसी भी सरकारी नौकरी में आवेदन करने के लिए यह बेहद ही जरूरी है की आप उस भर्ती से संबंधित ऐज लिमिट के अनुसार एक पात्र आवेदक हो क्युकी तभी आप भर्ती में ऑनलाइन आवेदन कर सकते हो।  ऐसे में अगर आप RRC SR Apprentice Recruitment 2024 में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित ऐज लिमिट के बारे में पता होना चाहिए। बता दे की भर्ती से संबंधित ऐज लिमिट कुछ इस तरह है:

  • न्यूटनतम आयु: 15 वर्ष
  • अधिकतम आयु: 24 वर्ष

Education Qualification

किसी भी सरकारी नौकरी की भर्ती में आवेदन करने के लिए यह बेहद ही जरूरी है कि आपको उससे संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के बारे में पता हो। ऐसे में अगर आप RRC SR Apprentice Recruitment 2024 में रुचि रखते है तो आपको उससे संबंधित एजुकेशन क्वालीफिकेशन के बारे में भी पता होना चाहिए। अगर आप इस भर्ती से संबंधित एजुकेशन क्वालिफिकेशन के बारे में जानना चाहते हो तो वह कुछ इस प्रकार है:

  • न्यूनतम 50% मार्क्स के साथ दसवीं कक्षा पास होना चाहिए।

Application Fee

अगर आप रेलवे रिक्रूटमेंट सेल के द्वारा निकाली गई अप्रेंटिस भर्ती में रुचि रखते हैं तो यह जरूरी है कि आपको इस संबंध एप्लीकेशन फीस के बारे में बताओ क्योंकि एप्लीकेशन फीस बढ़ाने के बाद ही आपका आवेदन भारती के अंतर्गत मान्य होगा। ऐसे में अगर आप रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन अप्रेंटिस भर्ती 2024 में रुचि रखते हैं तो आपको इससे संबधित आवेदन फीस के बारे में पता होना चाहिए, जो कुछ इस तरह है:

  • Gen / OBC / EWS: 100 रुपये
  • SC / ST / PH : 0 रुपये
  • All Category Female : 0 रुपये

SCR Recruitment

How to Apply Online for RRC SR Apprentice Recruitment 2024?

आज के समय में अधिकतर सरकारी नौकरियों के अंतर्गत बेहद ही आसानी से ऑनलाइन आवेदन किया जा सकता है तो ऐसे में अगर आप रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन के द्वारा निकाली गई अप्रेंटिस भर्ती में रुचि रखते हो तो आपको इससे संबंधित ऑनलाइन आवेदन प्रक्रिया पता होनी चाहिए। बता दे की RRC SR Apprentice Recruitment 2024 कुछ इस प्रकार है:

  • सबसे पहले रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन की आधिकारिक रिक्रूटमेंट वेबसाइट पर जाएं।
  • इस वेबसाईट पर आपको भारती की नोटिफिकेशन लिंक मिलेगी जिस पर क्लिक करें।
  • नोटिफिकेशन पेज पर आपको एक आवेदन लिंक मिलेगी जिस पर क्लिक करें।
  • सामने आने वाले भारती के ऑनलाइन फॉर्म को सटीक रूप से पूरा भरे।
  • बताए गए सभी दस्तावेजों की स्कैन की गई कॉपी सटीक रूप से अपलोड करे।
  • अंत में इस फॉर्म को एप्लीकेशन फीस भरते हुए सबमिट कर दें।

इस तरह से आप बेहद ही आसानी से रेलवे रिक्रूटमेंट सेल साउथ रीजन के द्वारा निकाली गई अप्रेंटिस भर्ती के अंतर्गत ऑनलाइन आवेदन कर सकते हैं। भर्ती में ऑनलाइन आवेदन करने के बाद आपको संबंधित परीक्षा में भाग लेना होगा और अगर आप उसे परीक्षा में पर्याप्त लोगों को आउट परफॉर्म करने में सफल हो जाते हैं तो ऐसे में इस भर्ती द्वारा अप्रेंटिस के पद पर सरकारी नौकरी प्राप्त कर सकते हैं।

Southern Railway Recruitment

Official Link Click Here
RRB Railway Recruitment Click Here
PMHelpline Homepage Click Here

 

Leave a Comment