Ek Parivar Ek Naukri Yojana 2020 Online Form/Registration

Ek Parivar Ek Naukri Yojana 2019 Online Application Form

Ek Parivar Ek Naukri Yojana 2019-20: एक परिवार एक नौकरी योजना ऑनलाइन फॉर्म 2020 State Wise is Available. Apply Online for Fill Application 2019.

Ek Parivar Ek Naukri Yojana 2019-20

Ek Parivar Ek Naukri Yojana 2019-2020 (एक परिवार एक नौकरी योजना) Online Application Form is Available Here. Apply Online for fill up the registration form for new/fresh candidates in all over India.

एक परिवार एक नौकरी योजना ऑनलाइन फॉर्म 2019-20

दोस्तों आज हम बात करने जा रहे है भारत सरकार द्वारा जल्द ही शुरू की जाने वाले एक परिवार एक नौकरी योजना ऑनलाइन फॉर्म 2019-2020 के बारे में विस्तारपूवर्क। हम आपको आज Ek Parivar Ek Naukri Yojana 2019-20 से सम्बंधित सारी जानकारी देने की कोशिश करेंगे जैसे की क्या है Ek Parivar Ek Naukri Yojana (Registration), ऑनलाइन एप्लीकेशन आवेदन पत्र को कैसे भरे, एक परिवार एक नौकरी योजना किस राज्य में है, एक परिवार एक नौकरी योजना किस राज्य में लागू है, एक परिवार एक नौकरी योजना के बारे में बताएं, इसके लिए न्यूनतम योग्यता क्या है, आवश्यक दस्तावेज़ कौन कौन से है इत्यादि।

Ek Parivar Ek Naukri Yojana Online Form 2019

EK Parivar Ek Naukri Yojana Registration Form 2019-20 Detail

Name  of Scheme Ek Parivar Ek Naukri Yojana
Introduced by Firstly Sikkim Govt. (Now All Over India)
Motive To Provide Better Opportunity of employment
Beneficiary All Citizen of the country
Start Date to Apply Available Soon
Category Sarkari Yojana (Central Govt Schemes)
Last date to Apply Coming Soon
Mode of Application Online/Offline
Official website Announced Soon

एक परिवार एक नौकरी योजना २०१९ ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म

बीते लगभग 6 साल से राज कर रहे माननीय प्रधान मंत्री श्री नरेंद्र मोदी की पिछले कार्यकाल में Ek Parivar Ek Naukri Yojana 2019-2020 (एक परिवार एक नौकरी योजना) की शुरुआत करने की स्कीम को पारित किया गया था जिसके लिए सभी नियमो व कानून को जारी कर दिया गया था पर किसी कारणवश सरकार ने इस योजना को लागु करने से पहले ही रद्द कर दिया था।

प्रधानमंत्री एक परिवार एक नौकरी योजना 2019-2020

खबरों की अगर मने तो हम आपको यह बता देना चाहते है हो सकता है भारत सरकार जल्द ही इस योजना को फिर से लागु कर दे। पहले तो इस योजना को सिक्किम राज्य में लागु करने की कोशिश थी पर अब ऐसा लग रहा है की सरकार इस योजना को पुरे भारत वर्ष जल्द ही लागू कर सकती है। हम आपको बता देना चाहते की एक परिवार एक नौकरी योजना के अंतर्गत भारत सरकार, भारत में रह रहे सभी परिवार वालो में से योग्यतानुसार एक परिवार के एक सदस्य को सरकारी नौकरी देगी। नौकरी पाने वाले लाभार्थी महिला तथा पुरुष दोनों में से कोई भी हो सकता है।

प्रधानमंत्री रोजगार योजना एक परिवार एक नौकरी 2019-20

एक परिवार एक नौकरी योजना ऑनलाइन एप्लीकेशन फॉर्म (आवेदन पत्र) के अंतर्गत सरकार ने सरकारी विभागों में कई अन्य रिक्त पदों को देखते हुए इस योजना की शुरुआत की है तथा इस योजना के अंतर्गत परिवार में जो भी व्यक्ति या महिला सबसे काबिल होगी/होगा उसको ये नौकरी दी जाएगी। रिक्त पदों के नाम निम् प्रकार पंचायत चौकीदार,अस्पताल का वार्ड ,माली ,होमगार्ड ,ग्राम पंचायत सहायक तथा अन्य पद भी है।

प्रधानमंत्री एक परिवार एक नौकरी योजना फॉर्म रजिस्ट्रेशन 2019-20

जो इच्छुक तथा योग्य अभियार्थी भी (Registration) Ek Parivar Ek Naukri Yojana Online Application Form 2019 को भरना चाहते है वो निचे दी गयी लिंक के माध्यम से आवेदन पत्र भर सकते है पर ध्यान रहे आप आवेदन तभी कर सकते है जब सरकार इस योजना को लागु करदे तथा ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन करने की लिंक को आधिकारिक वेबसाइट पर शुरू कर दे।

Important Message about Govt of India Ek Parivar Ek Naukri Yojana

हम आपको यहां पर यह साफ बता देना चाहते है की हमारे दी गयी सारी जानकारी आपको अखबारों, खबरों तथा इंटरनेट के माध्यम से इखट्टा करके दी गयी है। किस भी तरह की धोखाधड़ी से आप लोग सावधान रहे। ऐसी किसी भी घटना के लिए हमारी वेबसाइट ज़िम्मेदार नहीं होगी तथा हमारी वेबसाइट क़ानूनी कार्यवाही के लिए माननीय नहीं होगी। किसी भी फैसला के लिए अभियार्थी खुद ही ज़िम्मेदार होंगे। पर हम आपको सही और बेहतर जानकारी प्रदान करने की कोशिश करते है।

Required Eligibility For एक परिवार एक नौकरी योजना Govt Schemes

  • ऑनलाइन आवेदन पत्र भरने वाली अभियर्थियों के लिए यह जानना बहुत ज़रूरी है की भारत सरकार केवल एक परिवार के सबसे योग्य केवल एक ही अभियार्थी को सरकारी रिक्त पदों पर नौकरी करने का मौका देगी। एक परिवार के दो सदस्य एक परिवार एक नौकरी योजना 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन नहीं कर सकते है।
  • ऑनलाइन आवेदन करने वाले अभियार्थी की आयु 18 वर्ष से 55 वर्ष होनी आवश्यक है।
  • रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करने के लिए किसी भी अभियार्थी को आवेदन पत्र की किसी भी प्रकार की फीस जमा नहीं करनी होगी।

Required Documents (आवश्यक दस्तावेज़)

  • आवेदन करने वाले अभियर्थियों को पास पहचान पत्र होना चाहिए।
  • आवेदक के पास आधार कार्ड होना ज़रूरी है।
  • आवेदन करने वाले अभियार्थी के पास निवास प्रमाण पत्र होना चाहिए।
  • आवेदक का आय प्रमाण पत्र।
  • आवेदक का बोनाफाइड प्रमाण पत्र।

How to Apply Online for Fill Ek Parivar Ek Naukri Yojana Application Form 2019-20

  • Candidates Visit the official website of the central government schemes.

Pradhan Mantri Yojana 2020

  • Find the Official Notification in the form of Pdf.
  • read this carefully before the online registration.
  • click on the New Registration of एक परिवार एक नौकरी योजना 2019-20.
  • Fill the All Required Detail such as Name, Father Name, Mother Maiden Name, DOB, Mobile No, Email, Permanent No etc.
  • Upload the Passport Size Photograph, Signature, Qualification Documents, Domicile Certificate, Income Certificate, Cast Certificate, Left Thumb Impression for Male candidates and Right Thumb Impression for Female Candidates.
  • Click on the review button, check carefully and Now Click on the Final Submission and take a Print out for future use only.

Important Links for PM EPENY

1 Comment

Add a Comment

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *