BPSC AAO Recruitment 2022 Notification, Syllabus, 138 Post

BPSC AAO Recruitment 2022 Last Date, Online Form

BPSC AAO Vacancy 2022 Apply Online for Assistant Audit Officer 138 Jobs @bpsc.bih.nic.in. बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन अर्थात BPSC वर्तमान में देश के सबसे अधिक रिक्रूटमेंन्ट निकालने वाले सरकारी विभागों में से एक हैं। अक्सर देखा जाता है कि बिहार के युवाओं के बीच में सरकारी नौकरी को लेकर काफी उत्साह रहता है और यही कारण है कि बिहार में सरकारी नौकरियों के फील्ड में कंपटीशन भी काफी ज्यादा है। अगर आप बिहार या फिर आसपास के एरिया में रहते हैं और बिहार में असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर (AAO) की नौकरी करना चाहते हो तो बता दें कि हाल ही में बीपीएससी अर्थात बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन के द्वारा असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर की रिक्रूटमेंट निकाली गई है। बीपीएससी के द्वारा जारी की गई आधिकारिक नोटिफिकेशन से प्राप्त हुई जानकारी के अनुसार इस रिक्रूटमेंट में 138 असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर की भर्ती की जाएगी। अगर आप बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर रिक्रूटमेंट 2022 में रुचि रखते हो तो यह लेख पूरा पढ़ें क्योंकि इस लेख में हम आपको BPSC AAO Recruitment 2022 की पूरी जानकारी आसान भाषा मे देने वाले हैं।

BPSC AAO Vacancy 2022
BPSC AAO Vacancy 2022

BPSC Assistant Audit Officer Recruitment 2022 Notification Short Detail

Name of the Organization Bihar Public Service Commission
Name of the Posts Assistant Audit Officer AAO
Total No. of Posts 138 Vacancies
Apply Mode Online
Apply Online Date 17/04/2022
Last Date for Apply 29/06/2022
Exam Mode Selection On Examination Based
Job Category Sarkari Naukri
Official Website http://www.bpsc.bih.nic.in/

BPSC AAO Recruitment 2022 Notification Details – बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर 2022

बिहार पब्लिक सर्विस कमिशन रिक्रूटमेंट निकालने के मामले में वर्तमान में देश के सबसे बड़े सरकारी विभागों में से एक है। विभिन्न पदों पर बीपीएससी के द्वारा रिक्रूटमेंट निकाली जाती है और हाल ही में असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर के पदो पर भी 138 रिक्रूटमेंन्ट निकाली गई हैं। जनरल में 54, ईडब्ल्यूएस में 14, ओबीसी में 17, ओबीसी फीमेल में 04, ईबीसी में 25, एससी में 22 और एसटी में 02 पदों पर भर्ती निकाली गई हैं। जिन कैंडिडेट्स के पास Commerce, Economics, Statistics और Mathematics में बैचलर डिग्री हैं या MBA Finance, CA या ICWA कर चुके हैं वह इस रिक्रूटमेंन्ट के लिए उम्मीदवार हैं। क्योंकि यह एक उच्च स्तरीय सरकारी नौकरी हैं तो इसमें सैलरी भी काफी बेहतर मिलने वाला है। वर्तमान में इस रिक्रूटमेंट के ऑनलाइन आवेदन जारी है तो ऐसे में आप रिक्रूटमेंट के लिए आसानी से अप्लाई कर सकते हो।

BPSC AAO Recruitment 2022 Important Dates – महत्वपूर्ण दिनांक

बीपीएससी अस्सिटेंट ऑडिट ऑफीसर की नौकरी एक बेहतरीन पे स्केल वाली नौकरी है और क्योंकि यह एक सरकारी नौकरी है तो इसे प्राप्त करने के बाद सम्मान के साथ जीवन बिताया जा सकता है। अगर आप असिस्टेंट को डेट ऑफिसर की नौकरी में रुचि रखते हो तो आपको इस रिक्रूटमेंट से संबंधित महत्वपूर्ण दिनांको के बारे में पता होना चाहिए। BPSC AAO से जुड़ी Important Dates कुछ इस प्रकार हैं:

  • आवेदन शुरू होने की दिनांक : 17 अप्रेल 2022
  • आवेदन करने के लिये आखिरी दिनांक : 29 जून 2022
  • आवेदन फीस भरने के लिए आखिरी दिनांक : 29 जून 2022
  • परीक्षा दिनांक : वर्तमान में साफ नहीं
  • एडमिट कार्ड जारी की जाने की दिनांक : वर्तमान में साफ नहीं

BPSC AAO Recruitment 2022 Age Limit – आयु सीमा

आज के समय में किसी भी सरकारी नौकरी में सबसे पहले अगर कोई चीज देखी जाती है तो वह आयु सीमा (Age Limit) है। BPSC ने असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर रिक्रूटमेंट के लिए एक निश्चित आयु निर्धारित कर रखी है। मेल कैंडिडेट्स के लिए Age Limit न्यूनतम 21 वर्ष और अधिकतम 37 वर्ष है तो वही दूसरी तरफ फीमेल कैंडीडेट्स के लिए यह आयु सीमा 21 वर्ष से लेकर 40 वर्ष तक निर्धारित कर रखी हैं। सरकारी नियमों के अनुसार कुछ विशेष वर्गो को विशेष छूट भी दी जाएगी।

Fee Struture

  • General, BC, EWS : Rs. 600/-
  • SC, ST Candidates : Rs. 150/-
  • Bihar Female Candidates : Rs. 150/-

BPSC AAO Recruitment 2022 Education Qualification – शैक्षणिक योग्यता

बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर रिक्रूटमेंट 2022 एक उच्च स्तरीय रिक्रूटमेंट है जिसके लिए एलिजिबल होने के लिए बेहतरीन एजुकेशन क्वालिफिकेशन अर्थात शैक्षणिक योग्यता आवश्यक है। BPSC AAO Recruitment 2022 Education Education Qualification कुछ इस प्रकार हैं:

  • कैंडिडेट के पास कॉमर्स, इकोनॉमिक्स, स्टैटिक्स या फिर मैथमेटिक्स में बैचलर डिग्री होनी चाहिए।
  • अगर कैंडिडेट CA, MBA Finance या ICWA कर चुका है तो वह भी इस रिक्रूटमेंट के लिए एलिजिबल हो जाता है।

बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर 2022 के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करे?

बिहार असिस्टेंट ऑडिट ऑफिसर भर्ती के लिए विभाग की आधिकारिक वेबसाइट पर आवेदन फॉर्म भरे जा रहे हैं और अगर ऑफिस रिक्रूटमेंट में रुचि रखते हो तो आप भी आसानी से वेबसाइट पर जाकर भर्ती के लिए आवेदन कर सकते हो। BPSC AAO Recruitment 2022 Online Form भरने के लिये आपको निम्न स्टेप्स फॉलो करने होंगे:

  • सबसे पहले बिहार पब्लिक सर्विस कमीशन की आधिकारिक रिक्रूटमेंट या फिर कहा जाए तो करियर वेबसाइट पर जाए।
BPSC AAO 2022
  • वेबसाइट के होम पेज पर ही आपको बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर रिक्रूटमेंट की आधिकारिक नोटिफिकेशन की लिंक मिल जाएगी, उस पर क्लिक करे।
  • अब आपके सामने जो पेज ओपन होगा वह नोटिफिकेशन पेज है जिसमें रिक्रूटमेंट की सारी जानकारी दी गई होगी। इसी पेज पर नीचे की तरफ Online Apply की लिंक भी दी हुई होगी, उस पर क्लिक करें।
BPSC AAO Online Form 2022
  • अब आपके सामने बीपीएससी असिस्टेंट ऑडिट ऑफीसर रिक्रूटमेंट 2022 का ऑनलाइन फॉर्म (BPSC AAO Recruitment Online Form) ओपन होगा, इसमे मांगी गई सभी जानकारी सटीक रूप से भरे और Next पर क्लिक करे।
  • इसके बाद अगले पेज पर Documents मांगे जाएंगे, मांगे गए सभी Documents की स्कैन्ड कॉपी अपलोड करे और Next पर क्लिक करे।
  • अब जो पेज ओपन होगा, वहां आपसे एप्लीकेशन फीस जमा करने के लिए कहा जाएगा। अपनी सुविधा के अनुसार दिए गए भुगतान विकल्पों में से किसी एक को चुन कर एप्लीकेशन फीस का भुगतान करें और Submit के बटन पर क्लिक कर दे।

सफलतापूर्वक भुगतान करने के बाद आपके सामने आवेदन सफल होने के रिसिप्ट आ जायेगी। इस रिस्पिट को दिए गए विकल्पों के माध्यम से डाउनलोड या फिर प्रिंट किया जा सकता है। इस रिसिप्ट को संभाल कर भी रखे क्योंकि यह बाद में आपके काम आएगी। इस तरह से आप आसानी से BPSC AAO Recruitment Online Apply कर सकते हो।

Contact Details

Bihar Public Service Commission

0612-2215795

9297739013

15, Nehru Path (Bailey Road),
Patna – 800 001 (BIHAR)

Leave a Comment

Your email address will not be published.