UP Rojgar Mela 2020 sewayojan.up.nic.in Online Registration

यूपी रोजगार मेला 2019, 70000+जॉब फेयर पूरे उत्तर प्रदेश में

UP Rojgar Mela 2020: यू पी रोजगार मेला में ऑनलाइन आवेदन करने के लिए सारी जानकारी यहा प्राप्त करे। Apply Online for Uttar Pradesh Berojgari Bhatta 2020.

UP Rojgar Mela 2020

उत्तर प्रदेश में रह रहे बेरोजगार छात्रों के लिए लिए बहुत बड़ी खुशखबरी है। दोस्तों आज हम अपने इस लेख में बात करने जा रहे है UP Rojgar Mela 2020 के लिए। जी हाँ, बेरोजगार छात्रों के लिए यह एक बहुत बड़ा अवसर है। उत्तर प्रदेश सरकार ने यू पी के अलग अलग लगभग सभी जिलों में रोजगार मेला का काम शुरू कर दिया है। जिसमे उत्तर प्रदेश राज्य में बेरोजगार रह रहे लोगो के लिए सरकार ने यह एक गोल्डन opportunity दी है। माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने उत्तर प्रदेश के लगभग 36 जिलों में रोजगार मेला लगाया है जिसकी ऑनलाइन आवेदन पात्र भरकर या ऑफलाइन कार्यालय पर जाकर इंटरव्यू देने की तारीख 31/08/2019 से 28/09/2019 रखी है।

sewayojan.up.nic.in पर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कैसे करे

जो इच्छुक अभियार्थी भी UP Rojgar Mela 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन (रजिस्ट्रेशन) करना चाहता है वह उत्तर प्रदेश रोजगार मेला की आधिकारिक वेबसाइट sewayojan.up.nic.in पर जाकर ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कर सकता है। हमारे इस आर्टिकल को ध्यानपूर्वक पढ़िए क्यूंकि हम आपको निचे ऑनलाइन आवेदन करने से सम्बंधित सारी जानकारी चरणों के अनुसार देंगे। ध्यान रहे sewayojan.up.nic.in पर UP Rojgar Mela 2019 के लिए ऑनलाइन अप्लाई करते समय किसी भी तरह कोई गलती न हो, इसलिए हमारे द्वारा बताये गए स्टेप्स को ही फॉलो करे।

प्रदेश में चल रहे रोजगार मेलों की सूची

उत्तर प्रदेश में पढ़ती बेरोजगारी को देखते हुए माननीय मुख्यमंत्री श्री योगी आदित्यनाथ जी की सरकार ने यह एक अहम् कदम उठाया है। इस योजना में भाग लेने के लिए सरकार ने कुछ शर्ते भी रखी है जिसके अधीन ही आवेदकों को ऑनलाइन आवेदन करने की अनुमति होगी तथा इसी के आधार पर सरकार ऐसे छात्रों को चुनेगी जो योग्य तथा योजना के नियम के अनुसार पात्र हो। ध्यान रहे किसी भी तरह की धोखाधड़ी से बचना आपका कर्तव्य है। उत्तर प्रदेश सरकार ने UP Rojgar Mela 2019 में भाग लेने के लिए किसी भी तरह की कोई भी आवेदन फीस नहीं रखी है इसलिए आप इन सब चीज़ो से बचे। चलिए देखते है की उत्तर प्रदेश रोजगार मेला के लिए ऑनलाइन आवेदन कैसे करते है।

जिलों के अनुसार यूपी रोजगार मेला 2019

हम आपको यहां पर यह भी बता देना चाहते है की सरकार के अनुसार इस साल इस योजना में उत्तर प्रदेश के काफी जिलों ने भाग लिया है जो की निम्न प्रकार Lakhimpur Kheri, Etah, Ghaziabad, Lucknow Phase II, Lalitpur, Maharajganj, Lucknow Phase I, Pratapgarh, Ayodhya, Jaunpur, Hardoi, Aligarh, Chandauli, Sonebhadra, Unnao, Barabanki, Kanpur Dehat, SRN Bhadohi, Shravasti, Rampur, Kanpur Nagar, Bulandshahar, Badaun, Agra, Allahabad (Prayagraj), Azamgarh, Bareilly, Jhansi, Raibareilly, Balrampur, Saharanpur, Moradabad, Varanasi, Meerut, Firozabad, Mau है।

यू पी रोजगार मेला के लिए ऑनलाइन आवेदन (रजिस्ट्रेशन) कैसे करे
  • इच्छुक तथा योग्य अभियर्थियों को सबसे पहले UP Rojgar Mela 2019 की आधिकारिक वेबसाइट http://sewayojan.up.nic.in पर जाना होगा।

UP Rojgar Mela 2019

  • इसके बाद आपको सबसे ऊपर पंजीकरण के ऑप्शन में जाना होगा।
  • सबसे पहले अभियार्थी श्रेणी में जॉब सीकर चुने।

UP Rojgar Mela Registration

  • इसके बाद आप अपना नाम, ईमेल, मोबाइल नंबर यूजर आई डी तथा 8 अंको का पासवर्ड चुने।
  • इसके बाद आप कैप्चा कोड भरकर सबमिट बटन पर क्लिक करे।
  • आपका रजिस्ट्रेशन सफलतापूर्वक हो जायेगा जिसके बाद आप अपने जिलों के अनुसार UP Rojgar Mela 2019 के लिए ऑनलाइन आवेदन कर सकते है।
Important Links

Uttar Pradesh Mela Login

2 Comments

Add a Comment
  1. auto like, Autolike International, Status Liker, Increase Likes, Auto Liker, Status Auto Liker, Autolike, Photo Liker, Autoliker, ZFN Liker, auto liker, Autoliker, Auto Like, autoliker, Working Auto Liker, autolike, Photo Auto Liker

  2. Field market

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *