UP Bhulekh Khasra Khatauni Online Check @upbhulekh.gov.in

UP Bhulekh Khasra Khatauni नकल जमाबंदी

Uttar Pradesh भूलेख ऑनलाइन खसरा खतौनी नकल जमाबंदी Verification at Official Site. दोस्तों आज हम आपसे बात करने जा रहे है राजस्व परिषद् उत्तर प्रदेश सरकार खसरा खतौनी भूलेख से सम्बंधित सारी जानकारी के बारे में हिंदी में वो भी बिलकुल मुफ्त में। 

Uttar Pradesh Khasra Khatauni Online Registration 2022

जैसे की आप सभी लोग जानते ही हो की अब पुरे भारत देश को एडवांस करने की लिए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक योजना का अभियान चलाया है जिसको आप और हम डिजिटल इंडिया के नाम से भी जानते है इसके अंतर्गत भारत की सभी सरकारी तथा गैर सरकार सर्विसेज (सेवाओं को) प्रधानमंत्री मोदी ऑनलाइन करना चाहते है।

How to Check/Verification for UP खसरा खतौनी

जिसके अंतर्गत एक उत्तर प्रदेश राज्य सरकार की खसरा खतौनी भी आती है जिसको हम अन्य कई अलग अलग नामो से जानते है जैसे की जमाबंदी, भूमि अभिलेख, भूमि का ब्यौरा,खेत के कागजात, खेत का नक्शा, खाता, पेपर्स इत्यादि। हम आपको बता दे की खसरा खतौनी उत्तर प्रदेश के भूमि रिकार्ड (UP Bhulekh) को कंप्यूटरीकृत, यानि कंप्यूटर में उपस्थित जमीनों की सारी जानकारी को कहते है

जमाबंदी, भूमि अभिलेख, भूमि का ब्यौरा,खेत के कागजात, खेत का नक्शा

जिसके लिए अब लोगो को अपनी जमीनों से सम्बंधित किसी भी जानकारी के लिए परेशानी का सामना नहीं करना पड़ेगा। कोई भी व्यक्ति आसानी के साथ अपने घर बैठे उत्तर प्रदेश खसरा खतौनी पोर्टल की आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम से अपनी जमीनों की जानकारी को आसानी से प्राप्त कर सकते है।

उत्तर प्रदेश सरकार खसरा खतौनी आवेदन को को कैसे जांचे

जिस तरह पहले लोग किसी भी व्यक्ति की ज़मीनो को अपना बताकर या लड़ाई झगड़ा करके झीन लेते है अब ऐसा होना बहुत ही मुश्किल है। क्यूंकि खसरा खतौनी उत्तर प्रदेश की एक सरकारी वेबसाइट है जिसमे आप अपने जिलों के अनुसार अपनी तहसील तथा शहरो या गांवो को चुनकर जमीं की पूर्णतय जानकारी

वेब प्रबंधक/Address/Contact/Email/Mobile/Toll Free No

कम्प्यूटर सेल
राजस्व परिषद्, लखनऊ
उत्तर प्रदेश
0522-2217145
bhulekh-up@gov.in

Leave a Comment