Pan Card Link Aadhar Card Online Last Date Extended Status

पैन कार्ड को आधार कार्ड से कैसे लिंक करे?

UIDAI और इनकम टैक्स डिपार्टमेंट ने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि घोषित (जारी)। दोस्तों आज हम बात करने वाले है की किस तरह से आप अपने पैन कार्ड (परमानेंट अकाउंट नंबर) को आधार कार्ड से अपने घर बैठे सीधा लिंक कर सकते हो तथा उसकी अंतिम तिथि है यह सब हम निचे बताने वाले है। Income Tax Department of India आर्गेनाइजेशन ने अपनी आधिकारिक वेबसाइट के माध्यम यह घोषणा जारी कर दी है की भारत में रह रहे जिन व्यक्तियों के भी पैन कार्ड उनके आधार कार्ड से लिंक नहीं वह इनकम टैक्स की आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जल्द से जल्द ऑनलाइन अपने हर बैठे लिंक कर ले जिसकी अंतिम तिथि 31 March 2023 रखी गयी है।

हम आपको यहां पर यह भी बताना चाहेंगे की पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक करने की अंतिम तिथि पहले केंद्र सरकार ने 31st March 2023 रखी थी पर खबरों के अनुसार पता चला की अभी पुरे भारत देश में से काफी लोगो के पैन कार्ड उनके आधार कार्ड से लिंक होने से रह गए है जिसको देखते है सरकार ने अंतिम तिथि बढ़कर 31 March 2023 कर दी है। हमने आपको निचे चरणों के अनुसार बताया है की किस तरह से आप अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है। किसी भी अन्य सहायता या जानकारी के लिए आप हमे कमेंट करके बता सकते है।

दोस्तों आज हम आपसे बात करने जा रहे है की आप किस तरह से पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक कर सकते है। भारत सरकार ने इनकम टैक्स के माध्यम से जारी आधार कार्ड को पैन कार्ड से जोड़ने की अंतिम तिथि को जारी कर दिया है। जी हाँ, आज हम इस लेख में आपके लिए लाये है पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने से सम्बंधित सारी जानकारी। हमने निचे चरणों के अनुसार बताया है की पैन कार्ड को आधार कार्ड से कैसे लिंक करे।

पैन कार्ड को आधार कार्ड से कैसे लिंक करे
PAN Card Linked Aadhaar Card

Key Facts of Pan Aadhaar Link to Aadhar Card Online

Name of Post Pan Card Link with Aadhar Card No
Department Income Tax Department of India
Last date to Link Pan with Aadhaar March 31st, 2023
Beneficiary Pan Card Holders & Aadhar Card
Mode of Linking Online
Type of Scheme Central Govt Schemes
Official website www.incometaxindiaefiling.gov.in

Link Aadhaar Card with Pan Card uidai.gov.in

हम आपको बता दे की पैन कार्ड का पूरा नाम परमानेंट अकाउंट नंबर है जिसको भारत में एक व्यक्ति के लिए एक ही बार जारी किया जाता है तथा पैन नंबर के माध्यम से व्यक्ति की पहचान भी कराई जा सकती है। हाल ही में इनकम टैक्स आर्गेनाइजेशन ने एक अधिसूचना को अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर जारी किया है जिसमे बताया गया है भारत सरकार के निर्देशानुसार जिन जिन लोगो के पास पुरे भारत में पैन कार्ड है उनको चाहिए की वह अपना पैन कार्ड आधार कार्ड से लिंक करा ले अन्यथा केंद्र सरकार ऐसे व्यक्तियों के पास कार्ड को निरस्त कर देगी।

आधार कार्ड से पैन कार्ड को लिंक कराने का मकसद यह है की भारत सरकार पुरे भारत में हर एक व्यक्ति को विशिष्ट पहचान संख्या प्रदान करना चाहती है जिसके अंतर्गत प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी का यह एक बहुमूल्य सपना है जिसको वह अपने इस दूसरे कार्यकाल में पूरा होता देखना चाहते है। पैन कार्ड को आधार कार्ड से जोड़ने के लिए सरकार ने अंतिम तिथि अपनी आधिकारिक वेबसाइट पर घोषित कर दी है जो की 31st march 2023 रखी गयी है। कुछ लोगो का मानना है की केंद्र सरकार ने PAN Card Link With Aadhaar Card की अंतिम तिथि को बढ़ा (Extended) दिया है पर हमारी जानकारी के अनुसार अभी ऐसा कुछ भी नहीं है। सरकार ने अभी कोई भी ऐसी घोषणा नहीं की है जिसमे बताया गया हो की पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने की तिथि को एक्सटेंड कर दिया गया है।

आधार कार्ड और पैन कार्ड को कैसे लिंक करे?

खबरों की अगर माने तो हम आपको यहां पर साफ़ बता देना चाहते है की जिन भी लोगो ने अपने पैन कार्ड को आधार कार्ड से लिंक नहीं कराया है उनको इस बात को ध्यान में रखना चाहिए की ऐसे व्यक्तियों के पैन कार्ड 31 March 2023 अंतिम तिथि निकल जाने के बाद केंद्र सरकार की नज़रो में अमान्य हो जायेंगे तथा ऐसे व्यक्ति अपने पैन कार्ड सरकारी तथा गैरसरकारी जगहों पर इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे क्यूंकि भारत सरकार ऐसे व्यक्तियों के पैन कार्ड के सारे लाभ रद्द कर देगी जिसके बाद उनको बहुत परेशानी का सामना करना पड़ सकता है।

How to Know My Pan Card Linked with Aadhaar or Not?

पैन कार्ड और आधार कार्ड को लिंक करने का बहुत आसान तरीका हम आपके लिए आज लाये है जो की निचे दिया गया है जिसके माध्यम से आप अपने घर बैठे ही आधार कार्ड को पैन कार्ड से लिंक आसानी से कर सकते है तथा आपको कही भी बाहर जाने की ज़रूरत नहीं है ना ही किसी को पैसे देने या खर्च करने की ज़रूरत है। दोस्तों हमारे द्वारा दी गयी जानकारी के माध्यम से आपन PAN Card Ko Aadhar Card Se Link Apne Mobile से भी कर सकते है बस इसके लिए आपको हमारे इंस्ट्रक्शन को फॉलो करना होगा। चलिए देखते है किस तरह आप www.incometaxindiaefiling.gov.in पर जाकर ऑनलाइन पैन कार्ड आधार से लिंक कर सकते है।

How to Link PAN With Aadhar Online >> Check Status

  • Viewers Visit the official website of the Income Tax Department which is Given Below.
  • Click on the “Link Aadhaar” Available on Left Side Links.
aadhaar card pan card link online
  • Now, Enter Your Pan Card Number, Aadhar Card No., Name As Per Aadhaar Card, and Captcha Code and Click on the Submit Button.
  • Now, Click on the “Link Aadhaar” Tab.
How to Link PAN Card with Aadhar Card Online
  • Congratulations, Your PAN Card is Linked with your Aadhaar Card Online.
  • That’s Simple/Easy.
  • If You Check Status Your PAN Card is Linked with Aadhar Card By given link.
  • Enter your PAN Card No., Aadhar Card No. and click on the View Link Aadhar Status.
Check Status Online Pan Card Linked with Aadhar
  • Now, You Can see your status your Pan Card Linked with your Aadhaar Card or Not?
Link Aadhaar with PAN Card Click Here
PMHelpline Homepage Click Here

 

Leave a Comment