Election Result 2023 Date and Time: वोट्स की लाइव कॉउंटिंग कहा देखे?

election result 2023 punjab date | punjab election result 2023 | Election Result 2023 Uttar Pradesh India | Uttarakhand Election Result 2023 | Manipur Goa Election Results 2023

जैसा की हम सभी जानते हैं की भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशो में से एक हैं जहा समय समय पर विभिन्न पदों पर नेताओ का चयन करने के लिए चुनाव आयोजित किये जाते हैं और लोग मतदान के द्वारा अपने नेता का चयन करते हैं। भारत में हर साल किसी ना किसी राज्य में किसी ना किसी पद के लिए चुनाव होता हैं। हाल ही में देश में देश के सबसे बड़े राज्य उत्तर प्रदेश के साथ कुछ अन्य राज्यों में भी चुनाव हुए हैं जिनमे पंजाब, उत्तराखंड, मणिपुर और गोवा शामिल हैं। ऐसे में वर्तमान समय में लोग Election Result 2023 Date and Time के बारे में जानना चाहते हैं जिससे की वह पता कर सके की कौनसा लीडर किस पद के लिए जनता के मतों से चयनित हुआ हैं।

Election Result Online Form

Highlights of Election Result 2023 Apply Online

Name of the Posts Election Result 2023
Launched By Election Commission of India ECI
Result Dates Update soon
Official Website https://results.eci.gov.in/

Election Results 2023 Date and Time

भारत दुनिया के सबसे बड़े लोकतांत्रिक देशों में से एक है और देखा जाए तो सही मायने में दुनिया का सबसे बड़ा लोकतांत्रिक देश है जहां लोगों को अपने नेताओं का चयन करने का सटीक अधिकार मिलता है। भारत में हर साल विभिन्न क्षेत्रों में विभिन्न पदों के लिए कई तरह के चुनाव होते हैं और हाल ही में उत्तर प्रदेश सहित कुल 5 राज्यों में असेंबली के चुनाव हुए हैं जो उन राज्यों के एमएलए और मुख्यमंत्रियों आदि का चयन करेंगे। अब तक कई तरह के ओपिनियन पोल वगैरा चुनाव के रिजल्ट को लेकर देखने को मिले हैं लेकिन अब चुनावों के असली रिजल्ट आने वाले हैं तो ऐसे में हर कोई Election Result 2023 Date and Time के बारे में जानना चाहता हैं।

ऐसे में अगर बात की जाये Election Result 2023 Date and Time की तो प्राप्त जानकारी के मुताबिक चुनाव आयोग के द्वारा 10 मार्च को 8:00 बजे से लेकर चुनाव रिजल्ट घोषित करना शुरू कर दिए जायेंगे और काउंटिंग शुरू हो जाएगी। ऐसे में जो भी व्यक्ति यह  चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट और एप्प पर Election Result 2023 देख सकता हैं। इसके अलावा कई मीडिया चैनल्स पर भी हर बार की तरह रिजल्ट और काउंटिंग दिखाई जाएगी तो ऐसे में नागरिक Election Result 2023 को विभिन्न्न मीडिया चैनल्स जैसे की ज़ी न्यूज और आज तक पर भी देख सकते हैं।

UP Manipur UK Goa Punjab Election Result 2023?

जैसा की Election Result 2023 Date and Time के बारे में हमने आपको बताया की रिजल्ट को 10 मार्च 8 बजे से जारी करना शुरू कर दिया जायेगा तो ऐसे में जो आवेदक रिजल्ट में रूचि रखता हैं वह आसानी से चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट या फिर इसके एप्प के जरिये सभी संबंधित अपडेट्स 10 मार्च 2023 को 10 बजे से प्राप्त कर पायेगा। ऐसे में अगर कोई व्यक्ति चुनाव के रिजल्ट देखना चाहता है तो वह आसानी से रिजल्ट और उससे संबंधित सभी अपडेट्स को घर बैठे हुए चुनाव आयोग की आधिकारिक वेबसाइट या फिर एप्प और देख सकता हैं।

इसके अलावा अगर कोई व्यक्ति थोड़ी दूर तक रूप में इलेक्शन रिजल्ट देखना चाहे तो वह विभिन्न मीडिया चैनल की सहायता ले सकता है जो मुख्य रूप से डिबेट्स आदि के साथ रिजल्ट दिखाते हैं। अगर उन चैनल की बात करें जो रिजल्ट को दिखाएंगे तो जानकारी के लिए बता दे की मुख्य रूप से चुनावी रिजल्ट को दिखाने वाले मीडिया चैनल्स में आजतक, ज़ी न्यूज, एनडीटीवी और रिपब्लिक भारत जैसे चैनल्स शामिल हैं तो ऐसे में अगर आप लाइव सभी अपडेट्स को थोड़ा रोचक तरिके से देखना चाहते हो तो इन मीडिया चैनल्स पर भी आपको रिजल्ट देखने को मिल जायेगा।

Important Links

Leave a Comment